कोरोना से प्रदेशवासी मर रहे हैं, फतेह किट घोटाला शर्मनाक: जिम्पा

    0
    56

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    पंजाब की कैप्टन सरकार की तरफ से किए गए फतेह किट घोटाले का पर्दाफाश होने पर आम आदमी पार्टी ने सरकार को आड़े हाथों लिया हैं। इस संबंध में पार्टी द्वारा एक प्रैसवार्ता का आयोजन करके सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला गया। इस अवसर पर प्रदेश संयुक्त सचिव ब्रह्मशंकर जिम्पा, जिला प्रधान दिलीप ओहरी, देहाती प्रधान मोहन लाल, जिला सचिव करमजीत कौर की अगुवाई में आयोजित प्रैसवार्ता में उन्होंने कहा कि इस समय कोरोना से लोग मर रहे हैं और कैप्टन सरकार पैसा कमाने में लगी हुई हैं।

    जिम्पा ने कहा कि जो वैक्सीन लोगों को मुफ्त मिलनी चाहिए थी, सरकार उसी पर राजनीति खेल रही हैं। जानकारी देते हुए आप नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार ने पहले 837.76 रुपये में किट खरीदी, फिर 3 अप्रैल 2021 को इन्हीं किटों की कीमत 940 रुपये हो जाती हैं। इसके बाद 20 अप्रैल को दूसरा टैंडर लगाया जाता हैं, जिसमें एक किट की कीमत 1226.40 रुपये लगाई जाती हैं। ग्रेतवे नामक कंपनी को 50 हजार किटों का टैंडर दिया गया। जिस कंपनी के पास मैडीकल का लाइसेंट भी नहीं हैं। इसके बाद 7 मई 2021 को तीसरा टैंडर लगाया गया, जिसमें डेढ लाख किटों के लिए प्रति किट 1338 रुपये कीमत रखी गई। उन्होंने कहा कि पहले टैंडर में किट 837 रुपये में मिल रही थी तो तीसरे टैंडर में 1338 रुपये में लेकर 500 रुपये अधिक क्यों दिए गए। जबकि पहला टैंडर 180 दिनों तक योग्य था तो उसके बावजूद दूसरा एवं तीसरा टैंडर क्यों लगाया गया। इससे साफ हो जाता हैं कि सरकार की नीयत में खोट हैं तथा कैप्टन अमरिंदर सिंह भी जनता की सरकारी सेवाओं में घपले करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह आपदा में अवसर वाली नीति का पालन कर रहे हैं। जिसने इंसानियत को शर्मसार कर दिया हैं। आप नेताओं ने कहा कि आम आदमी पार्टी चुप नहीं बैठेगी तथा इस घोटाले के आरोपियों को सख्त सजा दिलाई जाएगी।

    इस अवसर पर किसान विंग के उपाध्यक्ष गुरमीत औलख, प्रदेश संयुक्त सचिव वूमैन विंग संतोष सैनी, मनदीप कौर, पार्षद जसपाल चेची, मनजीत कौर, जसपिंदर कौर व ध्रुव आदि मौजूद थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here