कैबिनेट में मंत्री होने के बावजूद लोकल विधायक सफाई सेवकों की मांगें पूरी करवाने में असफल: जिम्पा

    0
    60

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (रुपिंदर)

    आम आदमी पार्टी की तरफ से प्रदेश संयुक्त सचिव एवं हलका इंचार्ज पार्षद ब्रह्मशंकर जिम्पा तथा प्रदेश संयुक्त सचिव हरमिंदर बख्शी की अगुवाई में सफाई सेवकों की हड़ताल के चलते शखहर में फैली गंदगी को लेकर पंजाब सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिम्पा एवं बख्शी ने कहा कि शहर गंदगी के ढेर पर है तथा लोकल मंत्री एवं प्रशासन कुंभकरणी नींद में सो रहा हैं। उन्होंने कहा कि एक तरफ कोरोना, डेंगू एवं अन्य बीमारियों ने लोगों की नींद उड़ा रखी हैं तो दूसरी तरफ गंदगी के कारण और भी कई प्रकार की संक्रमित बीमारियां फैलने की आशंका बनी हुई हैं। उन्होंने कहा कि लोकल विधायक पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री हों और वह सफाई सेवकों के मामले को हल न करवा पाएं इससे बड़ी शर्म की बात और क्या हो सकती हैं।

    जिम्पा ने कहा कि आम आदमी पार्टी सफाई सेवकों के साथ हैं और उनके हक दिलाकर ही रहेगी। अगर पंजाब सरकार ने जल्द उनकी मांगे न मानी तो आम आदमी पार्टी द्वारा प्रदेश स्तर पर संघर्ष का बिगुल बजाया जाएगा। जिम्पा ने कहा कि सफाई सेवक अपनी जिंदगी जोखिम में डालकर समाज एवं वातावरण को साफ सुधरा रखने का कार्य करते हैं, लेकिन सरकार उनका हक देने से कतरा रही हैं। जिसे तर्कसंगत नहीं कहा जा सकता। उन्होंने आम जनता से अपील की कि वे सफाई सेवकों का साथ दे ताकि उनकी मांगे जल्द से जल्द पूरी हो सकें। इस दौरान अन्य पार्टी नेताओं ने भी संबोधित करते हुए पंजाब सरकार पर निशाना साधा और हाथों में पकड़ी तखतियां कचरे के ढेर पर रखीं। इस दौरान पार्टी नेताओं ने जिला अधिकारियों को मांग पत्र भी सौंपा।

    इस अवसर पर जिला प्रधान दिलीप ओहरी व मोहन लाल, जिला सचिव करमजीत कौर, नरिंदर घागो, रॉकी, प्रो. मल्तानी, करमवीर घुम्मण, जसवीर सिंह राजा, मनजोत कौर, मनदीप कौर, नवजोत कौर, ममता, गीता रानी, बीना रानी के अलावा सभी ब्लाक तथा सर्कल प्रधान एवं बड़ी संख्या में वालंटियर्स मौजूद थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here