आप ने पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप में घोटाले के खिलाफ पंजाब सरकार का पुतला फूंका

    0
    59

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    आम आदमी पार्टी होशियारपुर हलका इंचार्ज व प्रदेश संयुक्त सचिव ब्रह्म शंकर जिम्पा की अध्यक्षता में पंजाब के एस.सी.एस.टी विद्यार्थियों की पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप में किए घुटाले के खिलाफ पंजाब सरकार का पुतला फूंक रोष प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने कांग्रेस सरकार खिलाफ नारेबाजी करते घुटाले में शामिल मंत्रियों और अधिकारियों खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की हैं। इस मौके पर आम आदमी पार्टी ने दलित विद्यार्थियों के लिए हैल्पलाइन नंबर 78272-73487 जारी किया, जिस पर विद्यार्थी अपनी समस्या दर्ज करवा सकते हैं। जिम्पा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के शिक्षा मंत्री प्रणाली में विकास करने का दावा कर रही हैं जबकि पंजाब की शिक्षा प्रणाली की यह असल तस्वीर हैं कि पंजाब के 2 लाख से ज्यादा एस.सी.एस.टी विद्यार्थी परीक्षा नहीं दे सकते। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार को पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप में किए घुटाले के मुद्दे पर वाइट पेपर जारी करना चाहिए ताकि स्कालरशिप घुटाले की सचाई लोगों के सामने आ सकें।

    जिम्पा ने कहा कि बेशक पंजाब सरकार ने अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों के 2020-21 शैक्षणिक वर्ष की पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप की अंतिम किश्त जारी करने की घोषणा की, लेकिन केंद्र व प्रदेश सरकार की खेल में बाकी तीन सैशन के बच्चों का भविष्य अभी भी दांव पर लगा हुआ हैं क्योंकि ज्वाइंट एसोसिएशन ऑफ कालेजिस (जे.ऐ.सी.) ने अपना पक्षीय स्पष्ट कर दिया कि बाकी वर्षों की बकाया राशि कारण विद्यार्थियों के रोल नंबर जारी नहीं करेगी।

    ब्रह्म शंकर जिम्पा ने कहा कि एससी विद्यार्थियों की स्कालरशिप में घुटाले करके कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लाखों विद्यार्थियों का जीवन बर्बाद करके रख दिया हैं क्योंकि प्रदेश के बहुत सभी कालेजों ने जहां विद्यार्थियों को परीक्षाओं के रोल नंबर देने से मना कर दिया हैं वहीं कालेजों ने विद्यार्थियों के अहम सर्टिफिकेट और डिग्रिया भी अपने कब्जे में रखी हुई हैं। जिससे विद्यार्थी नौकरिया लेने के लिए अप्लाई करने से भी वंचित रह गए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बड़ी-बड़ी घोषणाएं की, लेकिन पंजाब के लोगों का अब उनसे विश्वास उठ चुका हैं। आम नेताओं ने मांग की कि कैप्टन सरकार पंजाब के एस.सी.एस.टी विद्यार्थियों की पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप तुरंत जारी करे और स्कालरशिप तुरंत जारी करे और स्कालरशिप रकम में घुटाले करने वाले मंत्रियों मनप्रीत सिंह, साधू सिंह धरमसोत और अधिकारियों खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज करे। इस मौके पर मोहन लाल जिला प्रधान देहाती, जिला प्रधान दलीप ओहरी, हरमिंदर सिंह संधू हलका इंचार्ज चब्बेवाल ने भी संबोधित किया।

    इस अवसर पर जसवीर सिंह राजा टांडा, हरमीत सिंह औलख टांडा, मुकेरियां जीएसपी मुलतानी, करमजीत कौर जिला सचिव, सतवंत सिंह सियान ज्वाइंट सचिव पंजाब, अमरजोत सिंह सैनी, जिला प्रधान लीगल सैल, मनजोत कौर जिला प्रधान, मनदीप कौर, संतोष सैनी, बलदीप, कौर, आरती नंदा, विशाल नंदा, खुशी राम धीमान, करमजीत बब्बू, अमनदीप सिंह, बलवीर सिंह सैनी, कैप्टन हरभजन सिंह, प्रो. हरबंस सिंह, नवदीप सिंह, पार्षद जसपाल चेची, नवदीप सिंह, सुरिंदरपाल सिंह आदि मौजूद थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here