आप्रेशन में बुजुर्ग सहित 3 बच्चों की काटी गई टांगें

    0
    67

     जनगाथा /अमृतसर / डेरा बाबा दर्शन सिंह कुली वालों में विगत दिवस समागम दौरान सिलैंडर फटने से घायल हुए 10 बच्चों में से गुब्बारे बेचने वाले बुजुर्ग सहित 3 बच्चों की आज आप्रेशन दौरान डाक्टरों ने टांग काट दी है, जबकि 2 बच्चों की हालत अभी भी गंभीर है। सभी घायल बच्चे 6 से 13 साल की उम्र के हैं।

    जानकारी के अनुसार छेहर्टा घनूपुर काले स्थित डेरा बाबा दर्शन सिंह कुली वालों का धार्मिक समागम चल रहा था। अचानक गैस से भरा सिलैंडर फट गया, जिससे गुब्बारे बेचने वाले सहित 10 बच्चे गंभीर रूप में घायल हो गए। घायलों को लोगों की मदद से निजी अस्पतालों में दाखिल करवाया गया। घटना के बाद से ही बच्चों के रिश्तेदार अस्पताल में बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। जिन बच्चों की टांगें काटी गई हैं, उनके परिवार के सदस्यों का रो-रो कर बुरा हाल है।

     

    आप्रेरशन में इनकी कटी टांग
    डाक्टरों ने आज आप्रेशन दौरान गुब्बारे बेचने वाले सतनाम सिंह सहित गुरप्रीत सिंह (13), नवदीप सिंह (12), जशनप्रीत सिंह (10) की टांग काट दी, जबकि आकाशदीप सिंह (14) और लवप्रीत सिंह (13) की दोनों टांगों का सारा मांस और हड्डियां बाहर आने के कारण अभी भी हालत नाजुक बनी हुई है। घायल बच्चों को निजी अस्पताल के आई.सी.यू. में रखा गया है।

     

    मेले में 2 सिलैंडर लेकर पहुंचा था सतनाम 
    गैसी गुब्बारे बेचने वाले घायल सतनाम सिंह के बेटे ने बताया कि पिछले 30 वर्षों से उसका पिता गैसी गुब्बारे बेचता आ रहा था। मेले में आमदन ज्यादा होगी, इसलिए वह विगत दिवस 2 सिलैंडर व गैसी गुब्बारे लेकर गया। उसके पिता को क्या पता था कि आमदन के जरिए वाला सिलैंडर ही उसकी जान के लिए खतरा बन जाएगा।

     

    समाज सेवक संधू रणीके ने की आॢथक सहायता
    घायल बच्चों की सार लेने अलग-अलग पाॢटयों के राजनीतिक नेता परिवारों को दिलासा देने के लिए अस्पताल तो पहुंच रहे हैं, लेकिन अभी तक किसी भी नेता ने आॢथक सहायता नहीं दी है। वहीं समाज सेवक पूर्ण सिंह संधू रणीके ने आज अस्पताल में बच्चों के परिवारों के साथ मुलाकात की और अपनी तरफ से 2 लाख रुपए दिए।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here