अरोड़ा द्वारा जहानखेलां से नारू नंगल तक सड़क को मज़बूत और चौड़ा करने के कार्य की शुरूआत

    0
    52

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (रविंदर)

    करीब 30 गाँवों के वासियों को और सुविधाजनक यातायात प्रदान करने के लिए उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने पास के गाँव जहानखेलां से नारू नंगल तक 8.39 किलोमीटर सड़क को मज़बूत और चौड़ा करने के कार्य की शुरुआत करवाते हुए कहा कि 4.45 करोड़ रुपए की लागत वाला यह कार्य आने वाले कुछ महीनों में मुकम्मल होगा।

    उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने इस कार्य की शुरुआत के समय बताया कि यह सड़क जहानखेलां बरास्ता महलांवाली, आनन्दगढ़ और बसी हस्त खां से होती हुई नारू नंगल तक 14 फुट चौड़ी हो जायेगी। उन्होंने बताया कि गाँवों के अंदरूनी हिस्सों में यह सड़क 18 फुट चौड़ी और इंटर लॉकिंग टाइलों वाली होगी जिससे राहगीरों की यातायात और आसान हो सकें। सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार द्वारा गाँवों की लिंक सड़कों की मुरम्मत और मज़बूत किया जा रहा हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रोग्राम के अंतर्गत 2018-19 में पहले और दूसरे चरण के अंतर्गत 3278 करोड़ रुपए की लागत से 28,815 किलोमीटर लंबाई की सड़कों की मुरम्मत की गई थी। इसी तरह साल 2020-21 में 834 करोड़ रुपए की लागत से 6162 किलोमीटर लिंक सड़कों की मुरम्मत और अन्य प्रोजैक्ट करवाए गए।सुंदर शाम अरोड़ा ने पंजाब सरकार की स्मार्ट गाँव मुहिम बारे बताया कि 2019 में शुरू किए गए इस प्रोग्राम के अंतर्गत राज्य के गाँवों का रूप बदल गया जिसके अंतर्गत बुनियादी ढांचे को और मज़बूत करते हुए गाँवों में जलापूर्ति, सेनिटेशन, स्ट्रीट लाईट, पार्क, जिम आदि की बुनियादी सुविधाएं यकीनी बनाई गई हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार गाँवों में हर अपेक्षित सुविधा यकीनी बनाने के लिए वचनबद्ध हैं और पिछले चार सालों के दौरान इस क्षेत्र में अहम प्रयास किये गए हैं।

    इस मौके पर मेयर सुरिंदर कुमार शिंदा, सरपंच कमल कुमार, सरपंच कुलदीप अरोड़ा, ब्लॉक प्रधान ग्रामीण कैप्टन कर्म चंद, सरपंच हरजिन्दर कौर, सरपंच अमरजीत सिंह, ब्लॉक समिति मैंबर बिल्ला दिलावर, ब्लॉक समिति मैंबर डॉ. कुलदीप सिंह, पवन दयोल, मलकीत कौर, बलविन्दर पाल, कुलदीप, कमल कुमार, रजिन्दर कौर, कमलदीप और जस्सा (सभी पंच) के अलावा पूर्व सरपंच जुगल किशोर, गुलशन राय, अजमेर सिंह, पूर्व ब्लॉक समिति मैंबर राम मूर्ति, रमा देवी, सेवक राम दत्ता, मनोहर लाल दत्ता, पूर्व पंच श्रवण राम, मोहन लाल और सुभाष चंद्र मौजूद थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here