अब महिलाओं की गुदा से कस्टम ने निकाला 25 लाख का सोना

    0
    49

     जनगाथा  / अमृतसर  /  पुरुषों की गुदा से तो आए दिन कस्टम विभाग के अधिकारी सोने की खेप जब्त करते हैं, लेकिन अब महिलाओं ने भी अपनी गुदा में सोना छुपा कर सोने की तस्करी करनी शुरू कर दी है।

    जानकारी के अनुसार चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर डिप्टी कमिश्नर (कस्टम) अमनजीत सिंह की टीम ने दुबई से चंडीगढ़ आई फ्लाइट में सवार 2 महिलाओं की गुदा से 800 ग्राम सोने की खेप जब्त की जिसकी अंतर्राष्ट्रीय मार्कीट में कीमत 25 लाख रुपए से अधिक है। सोने के साथ पकड़ी गई महिलाओं में अमनदीप कौर की गुदा से 466 ग्राम, सुमनजीत कौर की गुदा से 348 ग्राम सोना जब्त किया गया है। जांच के दौरान पता चला है कि अमनदीप कौर के पिता व भाई सेना में हैं और वह गांव ध्यानपुर तहसील डेरा बाबा नानक बटाला की रहने वाली हैं। जबकि सुमनजीत कौर गांव तलवंडी हिन्दुआं तहसील डेरा बाबा नानक की रहने वाली है।

    आरोपी महिलाओं ने सोने के बिस्कुटों को इस प्रकार से छुपा रखा था कि सोने को एक्स-रे मशीनों व स्कैनर से भी ट्रेस न किया जा सके। सोने के बिस्कुटों को प्लास्टिक की टेप में पैक करने के बाद उस पर कार्बन पेपर चढ़ा रखा था, क्योंकि कार्बन पेपर को एक्स-रे मशीन में आसानी से ट्रेस नहीं किया जा सकता है। अभी 2 दिन पहले ही विभाग की टीम ने बैंकाक से आए अंकुश कुमार निवासी गुरदासपुर की गुदा से सोने की खेप जब्त की थी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here